NECC Egg Rate Today | NECC Ande Ka Rate

Loading



Egg rate in Kolkata today is ₹ 6.08 compared to the yesterday’s (03-Jan-2023) egg rate of ₹ 6.05. Similarly Egg rate on 02-Jan-2023 is ₹ 6.01 and ₹ 5.8 on 01-Jan-2023. Egg price in Kolkata on 31-Dec-2022 is ₹ 5.75 and 30-Dec-2022 ₹ is 5.6 also 29-Dec-2022 egg price is 5.75 and 30-Dec-2022 eggs rate is ₹ 5.5.

What’s the Egg Price in Kolkata ?

Please note that, Egg Price may vary marginally from one place to another across the states and districts. Also may vary from from Egg Mandi to Whole Sale, and whole sale to Retail shops in Kolkata . Egg Rate is fixed by NECC ( National Egg Corporation ) and manufacturers based on the stock, inflow, demand from the egg market. Hence there is no fixed price egg rate across the state and districts in Kolkata . Its important to Note that there could be price difference between Shopping malls / Super markets and retail shops based on the State, Geo location, availability, etc.

As we know well, There are no Taxes for Egg production and selling in India , hence GST exempted for all variety of Eggs. We Provide Egg daily rates for states like Telangana, Himachal Pradesh and Puducherry, Goa, Haryana, Maharashtra, Kerala, Chhattisgarh, Madhya Pradesh, Tripura, Rajasthan, Nagaland, Mizoram, Sikkim, Bihar, Gujarat, Uttarakhand, Tamil Nadu, Odisha Manipur, Arunachal Pradesh, West Bengal, Karnataka, Punjab, Delhi, Assam, Andhra Pradesh, Jharkhand, Meghalaya, Uttar Pradesh, and Jammu And Kashmir.

Egg Mandi Rate Today 2022: Ande Ka Wholesale Price & Mandi Bhav Live Update in Barwala, Namakkal, Ajmer, Mumbai, Kolkata, Punjab, Delhi, Namakkal, Ahmedabad, Bangalore, Hyderabad, Pune, Vijayawada, Monthly Egg Price in India, EGG Daily And Montly Prices in India

 

आज का अंडे का भाव क्या है?

देश के विभिन्न शहरों में आज का अंडा भाव तारीख के अनुसार आप e Mandi Rates वेबसाइट किस पेज पर देख सकते है।

 

कोरोना वायरस का असर भारत में अंडे और चिकन की कीमतों पर दिख रहा है। इनकी थोक कीमतों में 35-36 फीसदी की कमी आई है। गिरावट पिछले 15-20 दिन से जारी है। जनवरी में होलसेल मे अंडे की कीमतें (100) 505 रुपए प्रति सैकड़े पर थी, अब दाम 305 रुपए तक लुढ़क गए हैं। चालू सीजन में भारी सर्दी के बावजूद अंडों की कीमतों में मजबूती नहीं रही। बाजार में अंडे की कीमत 305 रुपए प्रति सैकड़ा व फार्म पर कीमत 288 रुपए प्रति सैकड़ा है। पिछले साल मार्च में फार्म पर रेट 400 रुपए सैकड़ा था। जो चिकन पहले 160-180 में बिक रहा था वह अब 130-140 में बिक रहा है। नेशनल एग कोऑर्डिनेशन कमेटी के आंकड़ों के अनुसार, अंडे की कीमतें एक साल पहले के मुकाबले लगभग 35-36 फीसदी कम हैं।

सोशल मीडिया पर प्रचार से अंडे व चिकन की मांग घटी

मुर्गी पालन से जुड़े लोगों का कहना है कि सोशल मीडिया पर तरह-तरह के मैसेज से लोगों को डराया जा रहा है। इसके चलते अंडे और चिकन की मांग में कमी आई है। मंत्रालय ने एडवाइजरी में कहा है कि चिकन और अंडे का पकाकर ही करें।

सरकार के आदेश – बायोमीट्रिक बैन, रजिस्टर पर ही लगाएं हाजिरी

पंजाब में सरकार की ओर से बायोमेट्रिक अटेंडेंस पर रोक लगा दी है। जारी निर्देशों में विभागों को उपस्थिति दर्ज करने के लिए रजिस्टर लगाने को कहा है। जारी आदेश में कहा गया है कि कोरोना के संक्रमण से निपटने के लिए कई लोगों के हाथ के संपर्क में आने वाली चीजों के प्रयोग से यथासंभव बचने की बात कही गई है। मुलाजिमाें काे सार्वजनिक वाहन के बजाय अपने-अपने वाहन से ड्यूटी की सलाह दी है।

तैयारी- सिविल में बनाए गए स्पेशल वॉर्ड

स्वास्थ्य विभाग ने सिविल अस्पताल में स्पेशल वार्ड स्थापित किया है। सिविल सर्जन डॉ. रजिंदर प्रसाद भाटिया ने बताया कि अस्पताल में स्पेशल वार्ड बनाए हैं। रोगियों के लिए अलग सभी इंतजाम किया गया है। कोरोना के शक वाले मरीज का सैंपल लेकर उसे टैक्स के लिए भेजने का भी इंतजाम है। चीन, इटली आदि देशों से होकर जिले में आए सभी नागरिकों पर 28 दिनों तक नजर रखी जा रही है तथा अगर किसी को भी खांसी-जुकाम या बुखार की शिकायत हो, तो उसका जरूरी टेस्ट भी करवाया जाएगा। फिलहाल नवांशहर जिले में कोरोना का कोई भी मरीज नहीं है।

नॉन वेज अच्छी तरह पकाने से नष्ट हो जाता है कोरोना

कोरोना वायरस जानवरों या पक्षियों से फैल रहा है, फिलहाल इसके पुख्ता सबूत नहीं है। हां, साफ-सुथरा एवं अच्छी तरह से पका हुआ अंडा या नॉन वेज खाया जा सकता है, क्योंकि अधिक तापमान में पकाने पर हर तरह के वायरस नष्ट हो जाते हैं।

मुर्गीपालन का धंधा करने वालों को दोहरा झटका

पोल्ट्री फार्म चलाने वाले अश्वनी कुमार ने बताया कि गलत सूचनाएं फैलाने से पिछले 15 दिनों में अंडे और चिकन की कीमतों में भारी गिरावट आई है। पिछली सर्दियों के मौसम की तुलना में मुर्गी चारे की कीमतें 35-45 फीसदी अधिक हैं।

 

अंडे की क्रेट कितने रुपए की आती है?

डिमांड और सीजन के अनुसार मार्केट में अंडे की कैरेट की कीमतों में बदलाव होता रहा है। आमतौर पर अंडे की एक क्रेट 120 रुपये से लेकर 180 रुपये की आती है।

 

1 कैरेट में कितने अंडे होते हैं?

अंडा मार्केट में मिलने वाली अंडे की एक कैरेट (ट्रे) में 30 अंडे होते है।

 

अंडा रेट लिस्ट

अजमेर, बरवाला , जबलपुर , चेन्नई, दिल्ली, हैदराबाद ,मुज्जफरपुर, नागपुर सहित अन्य शहरों में आज का अंडा का रेट, अंडे का थोक रेट ,ब्रायलर अंडा भाव की तारीख अनुसार रेट लिस्ट यहाँ देखें ।

 

How to find daily egg rate ?

You can find daily egg rates on the eMandiRates.com website for free of cost.

 

Today Egg Rate | आज का अंडे का रेट | Ande Ka rate | necc egg rate today | barwala egg rate today | barwala egg rate | egg price today | namakkal egg rate today | Ande ka bhav | अंडे का भाव

भारत में अंडा भोजन के रूप में बहुत अधिक लोकप्रिय है। तत्काल खाना पकाने के लिए अंडा एक बेहतरीन विकल्प है। अंडा न केवल भारत में बल्कि अन्य देशों में भी नाश्ते के रूप में खाया जाता है। लेकिन ande ka rate में हमेशा उतार-चढ़ाव देखने को मिलता है। भारत में अमीर व गरीब दोनों ही हर दिन ढेर सारे अंडे खाते हैं। अंडा प्रोटीन का एक बहुत अच्छा स्रोत माना जाता है। डॉक्टरों ने भी यह सलाह दी है कि तत्काल प्रोटीन प्राप्त करने के लिए अंडों का सेवन करना चाहिए। प्रोटीन की उपयुक्त मात्रा प्राप्त करने के लिए लोगों को अपने भोजन में अंडे को अवश्य शामिल करना चाहिए।

भारत में ande ka bhav मौसम के अनुसार घटता और बढ़ता रहता है। अंडा गर्मियों की बजाय सर्दियों में अधिक खाया जाता है। सर्दियों के महीने में अंडे की बिक्री बहुत अधिक बढ़ जाती है। सर्दी आने पर ande ka rate भी बढ़ने लगता है और गर्मियों में अंडे का भाव कम हो जाता है। किंतु अब जैसे-जैसे सर्दियां आ रही हैं अंडे का भाव भी बढ़ता जा रहा है क्योंकि सर्दियों में भारत में अंडों की डिमांड बहुत अधिक बढ़ जाती है। Non vegetarian व्यक्ति अंडे को खाना बहुत अधिक पसंद करते हैं। लोग सुबह – शाम नाश्ते के रूप में उबालकर या अपने अन्य तरीकों से अंडे को खाना पसंद करते हैं।

लोग अपने अपने तरीके से अंडो को खाना पसंद करते हैं जैसे कुछ लोग चाय के साथ उबला हुआ अंडा खाना पसंद करते हैं तो किसी को अंडा करी व आमलेट बना कर खाना पसंद होता है। भारत में मौसम हिसाब से अंडे का भाव घटता और बढ़ता रहता है। कभी-कभी अन्य ऐसे बहुत से कारण होते हैं जिनकी वजह से अंडे का भाव बढ़ जाता है। आज हम इस लेख के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं कि ande ka rate | आज का अंडे का भाव क्या है? इस लेख में हम आज necc egg price, barwala ande ka rate, egg mandi rate, egg tray price in delhi today, 30 egg price, 1 tray of egg price, barwala egg rate today? जैसे सभी प्रश्नों की जानकारी विस्तार से दी है इसलिए पोस्ट को अंत तक जरुर पढ़े।

लोगों का खान-पान मौसम के अनुसार बदलता रहता है। सर्दियों के मौसम में लोग ठंड से बचने के लिए अपने खानपान पर विशेष ध्यान देते हैं। ठंड से बचने के लिए लोग अपने भोजन में अंडे को खाना बहुत पसंद करते हैं क्योंकि अंडे में प्रोटीन के साथ-साथ गर्मी की मात्रा अधिक होती है। जिस वजह से सर्दियों में अंडे को बहुत अधिक खाया जाता हैं और अंडों की बिक्री सर्दियों के मौसम में बहुत अधिक बढ़ जाती है। इस वजह से ande ka rate भी घटता और बढ़ता रहता है। जहां पहले अंडे का भाव ₹150₹ से ₹180₹ प्रति ट्रे (30 अंडा) था। वही ande ka rate today खुदरा बाजार में 6₹ से 8₹ प्रति अंडा और उबले हुए अंडे का भाव 8₹-10₹ प्रति अंडा है।

पीछे एक महीने में सभी राज्यों के अन्दर ande ka bhav में कितना उतार-चढ़ाव आया है इसकी जानकारी नीचे चार्ट में देख सकते है। इन दिनों ande ka rate थोडा ऊपर चढ़ा हुआ है क्यूंकि सर्दियो में अंडे का सेवन अधिक मात्रा में किया जाता है।

आज दिल्ली में अंडे का रेट क्या है?

आज दिल्ली में 100 अंडों की कीमत 480 रुपये है, एक अंडे की कीमत 4 रुपये 80 पैसे है। आज दिल्ली में अंडे का भाव पहले के मुकाबले थोड़े कम हैं। दिल्ली में आज अंडे की कीमत और पिछले एक महीने में अंडे का रेट देखने के लिए आप Acchejankari.in जा सकते हैं

बरवाला अंडा का रेट आज का क्या है?

आज बरबाला में 100 अंडों की कीमत 445 रुपये और एक अंडे की कीमत 4 रुपये 45 पैसे है। भारत के सभी प्रमुख शहरों में आज के अंडे का रेट जानने के लिए आप इस पेज को भी पढ़ सकते हैं।

अंडे की क्रेट कितने की है?

एक क्रेट अंडे में 30 अंडे होते हैं। अंडे की कीमत के बारे में अधिक जानने के लिए आप इस पेज को पढ़ सकते हैं।

हैदराबाद अंडे का रेट क्या है?

हैदराबाद आज के अंडे का रेट यहां है 100 अंडे की कीमत 531 रुपए एक अंडे की कीमत 5 रुपए 31 पैसे।

अंडे की क्रेट कितने रुपए की आती है?

डिमांड और सीजन के अनुसार मार्केट में अंडे की कैरेट की कीमतों में बदलाव होता रहा है। आमतौर पर अंडे की एक क्रेट 120 रुपये से लेकर 180 रुपये की आती है।

एक अंडे की कीमत क्या है?

दोस्तों का सवाल है एक अंडे का कीमत क्या है? तो मैं बता दूं अंडे का की कीमतों में चढ़ाव और उतर देखने के लिए मिलता है. तो लगभग एक अंडे का कीमत ₹5 से ₹6 के बीच में रहते हैं.

इस बात का ध्यान रहे कि, राज्यों एवं जिलों में एक स्थान से दूसरे स्थान पर अंडे के भाव में मामूली अंतर देखने को मिल सकता है। अंडा मंडी से बिक्री और खुदरा दुकानों की थोक बिक्री में भी थोड़ा बहुत अंतर हो सकता है। Barwala egg price की जानकारी आपको नीचे सारणी में दी गई है। जिसमें प्रति अंडा, एक ट्रे (30अंडा) और 100 अंडो के भाव की Letest जानकारी दी गई है। जैसे ही barwala egg rate में उतार-चढ़ाव होगा इसकी जानकारी आपको इस पोस्ट के माध्यम से दे दी जाएगी।

अण्डों के होलसेल व्यापार के लिए मार्केट रिसर्च

सबसे पहले इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको मार्केट रिसर्च की आवश्यकता है कि आप कहां पर इस व्यापार को शुरू कर सकते हैं। जिस जगह पर ज्यादा भीड़भाड़ रहती है। ज्यादा लोगों का आना जाना होता है, वहां पर आप इस बिजनेस को बहुत ही आराम से शुरू कर सकते हैं।

 

डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट के अनुसार अंडो की खपत बढ़ती जा रही है और भारत दुनिया का तीसरा ऐसा देश है, जिसमें अंडों की खपत होती है और यह लगातार बढ़ती ही जा रही है। इसका मतलब है आने वाले समय में इस व्यापार में और भी अधिक मुनाफा होने की संभावना है।

 

अण्डों का होलसेल बिजनेस किस प्रकार शुरू करें?

इस देश को आप होलसेलर के तौर पर भी शुरू कर सकते हैं। इसी के साथ आप इसे रिटेल की दुकान खोल कर भी शुरू कर सकते हैं। साथ साथ ही आप मार्केटिंग का काम शुरू करके भी इस व्यापार को शुरू कर सकते हैं।

बस इसके लिए आपको कुछ जानकारी लेनी होगी कि किन-किन लोगों को जरूरत है, कौन सी दुकान को जरूरत है, कौन से शहर में अधिक जरूरत है, इन सभी की जानकारी लेने के बाद आप इस बिजनेस को बहुत ही आराम से शुरू कर सकते हैं।

इस सारणी में आपको barwala egg rate / barwala egg rate today / barwala egg price barwala egg / egg ret barwala की जानकारी दी गई है।

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि, भारत में अंडे की बिक्री व उत्पादन पर कोई भी कर नहीं लगाया गया है। इसलिए सभी प्रकार के अंडों पर GST मैं छूट दी गई है। नीचे दी गई सारणी में आप egg ret barwala की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। जिसमें थोक, खुदरा और सुपर मार्केट प्राइस की जानकारी दी गई है। इसमें प्रति अंडा और एक ट्रे (30अंडे) का प्राइस दिया गया है। जिसकी सहायता से आप अंडों को खरीद वा भेज सकते हैं।barwala today egg rate की जानकारी के लिए इस लेख से बने रहे।

NECC (National egg coordination committee) अर्थात राष्ट्रीय अंडा समन्वय समिति के अनुसार प्रति अंडे का भाव 3.95₹ तय किया गया है। इसके बावजूद भी बाजारों में अंडा 6 रूपए और दुकानों में तो 6-8 रूपए तक बेचा जा रहा है। इसके कई कारण हैं जिसका एक कारण कोरोना महामारी (Covid 19) भी है। जिसमें लोग प्रोटीन की अधिक मात्रा प्राप्त करने के लोग लिए अंडे को खाना पसंद करते थे। जिस वजह से अंडो की बिक्री के साथ-साथ ande ka bhav भी काफी बढ़ गए।

दिल्ली में अंडे के दाम पिछले हफ्ते के मुकाबले थोड़े कम हैं.अगर इस महीने की शुरुआत से अंडे के दाम देखें तो दिल्ली में अंडे के दाम दिन-ब-दिन गिरते जा रहे हैं.

कोयंबटूर के नमक्कल में देश का सबसे बड़ा Poltri Hub मौजूद है। जहां पर अंडो के साथ-साथ उससे जुड़े कई अन्य प्रोडक्ट भी मिल जाते हैं। नमक्कल पोल्ट्री हब से केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र और पूरे उत्तर भारत में अंडों की सप्लाई की जाती है। इस समय 100 अंडों का भाव ₹395 है। जबकि राजधानी दिल्ली में 100 अंडो का भाव ₹500 से लेकर ₹600 है तथा एक ट्रे (30 अंडे) का भाव ₹180 हैं। 

अण्डों के होलसेल बिजनेस शुरू करने के लिए कुल लागत

होलसेलर का बिजनेस शुरू करने के लिए आपको सबसे पहले कम से कम 50000 से ₹100000 तक का इन्वेस्ट करना आवश्यक है। अगर आप खुद की दुकान भी खोलते हैं तो उसके लिए भी आपको कम से कम इतने पैसों की जरूरत होगी। क्योंकि आप होलसेल की दुकान खोल रहे हैं और होलसेल का काम करने के लिए ज्यादा लागत की आवश्यकता होती है।

अण्डों के होलसेल व्यापार के लिए जगह का चयन

अब आप इस बिजनेस को शुरू ही करना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको जगह का चयन करना आवश्यक है। आप ऐसी जगह को निर्धारित करें, जहां पर लोग ज्यादा रहते हो या जो लोग ज्यादा अंडे का सेवन करते हो।

जहां पर ज्यादा दुकान हो, अंडों की अगर ज्यादा दुकान होगी तो वहां पर आप की होलसेल की बिक्री बहुत ही अच्छी होगी। लोग अपने आप ही आपके पास सामान लेने आएंगे, इसके लिए आप साथ में हेल्पर भी रख सकते हैं।

अण्डों के होलसेल व्यापार के लिए पूरा सेट अप करना

जब आप होलसेल का बिजनेस शुरू कर दी है तो इसके लिए आपको सेटअप करने की आवश्यकता होती है कि आप किसी दुकान को किराए पर लेकर इस बिजनेस को शुरू कर रहे हैं या फिर आप घर से ही इस बिजनेस को शुरू करना चाहते हैं।

इसके लिए क्योंकि आपको एक फ्रीजर की भी आवश्यकता होगी, एक बड़े काउंटर की भी आवश्यकता हो सकती है। इसी के साथ आपको बड़ी जगह की भी आवश्यकता होगी। क्योंकि आपको माल स्टोर करके रखना पड़ेगा, होलसेल के लिए माल स्टोर करना ज्यादा आवश्यक होता है।

होलसेल बिजनेस के लिए अंडे कहां से खरीदें?

आपको इतना माल स्टोर करके रखना होगा कि जिन दुकानों को या कस्टमर को आवश्यकता हो, आप उनको उसी हिसाब से माल दे सके। इसके लिए आप पोल्ट्री फार्म से संपर्क कर सकते हैं, वहां पर आपको बहुत अच्छे और कम रेट पर अंडे मिल जाएंगे।

  • जब आप होलसेल का बिजनेस शुरू करते हैं तो उसके लिए आपको कुछ ना कुछ फायदा जरूर होता है। क्योंकि एक साथ अंडे खरीदने पर भाग भी कम हो जाता है। जब भाव कम हो जाता है तो आप उससे विक्रेता को या ग्राहक को अच्छा मार्जिन कमा कर अपने अंडे बेच सकते हैं इसीलिए आप डेली फार्म से भी अंडे खरीद सकते हैं, इसके जरिए आपको अच्छा मुनाफा होगा।
  • अगर आपके आसपास के पोल्ट्री फार्म में अंडे उपलब्ध नहीं है तो आप और किसी बाहर के फार्मिंग कंपनी के अंडे भी होलसेल बिजनेस के लिए ले सकते हैं। बस इसमें आपको थोड़ा सा क्वालिटी और प्रॉफिट का ध्यान रखना होगा। अगर आप बेहतर क्वालिटी का लेते हैं तो आपको नुकसान नहीं होना चाहिए, इस बात का आपको ध्यान ज्यादा रखना होगा।

अण्डों के होलसेल बिजनेस के लिए लाइसेंस

जब आप होलसेल का बिजनेस करते हैं तो इसके लिए कुछ कानूनी प्रक्रिया करनी महत्वपूर्ण होती है, इसीलिए आप सबसे पहले खाद्य विभाग में जाकर संपर्क कर सकते हैं और वहां पर आपको कुछ फार्म भर के दस्तावेज, सिग्नेचर, फोटो इत्यादि अटैच करके उसे विभाग में जमा करना होता है।

परंतु आपको उसमें बिल्कुल सही जानकारी भरनी होगी। अगर आपकी जानकारी गलत होगी तो आप का रिव्यू भी गलत हो जाएगा और आपको लाइसेंस नहीं मिलेगा, इसीलिए आप हर चीज को ध्यान में रखकर ही करें।

अण्डों के होलसेल व्यापार के लिए लाइसेंस के लिए आवश्यक दस्तावेज

  • आधार कार्ड या मतदाता कार्ड
  • पैन कार्ड एवं निवास प्रमाण पत्र
  • किरायानामा एवं जमीन के कागज
  • रजिस्ट्रेशन
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • जीएसटी पेपर वर्क

अण्डों के होलसेल व्यापार के लिए जीएसटी नंबर आवश्यक

जब भी आप कोई बिजनेस शुरू करते हैं तो उसके लिए जीएसटी नंबर लेना अनिवार्य हो गया है। क्योंकि इसके बिना कोई भी बिजनेस आप नहीं कर सकती है।

अगर आप की कमाई अच्छी होगी तो उसके लिए आपको जीएसटी जरूर भरना पड़ेगा। इसीलिए कोई भी व्यापार शुरू करने से पहले आप जीएसटी नंबर जरूर रजिस्टर्ड करवा ले।

मुंबई में आज अंडे का भाव क्या चल रहा है नीचे सारणी में डिटेल में देख सकते हैं सर्दियां आने के कारण मुंबई में अंडे के भाव दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं।

उपभोक्ताओं की खातिर, उपरोक्त मूल्य सूची राष्ट्रीय समन्वय समिति द्वारा उद्धृत मूल्य हैं। हमारी मंडी भाव टीम इस पेज पर देश के सभी शहरों के अंडे की कीमतों को अपडेट करने का काम कर रही है। इस पेज के जरिए आपको इन सभी सवालों के जवाब मिल जाएंगे।

अण्डों के होलसेल बिजनेस में होने वाला मुनाफा

अगर आप इसका  होलसेल बिजनेस शुरू करते हैं तो उसमें आपको बहुत ही अच्छी कमाई और मुनाफा मिल सकता है। इसके लिए आपको थोड़ी सी मेहनत करने की आवश्यकता है और अपनी क्वालिटी को मेंटेन करने की आवश्यकता है।

अगर आप की क्वालिटी अच्छी होगी तो लोग आपके प्रोडक्ट को जरूर कर दे देंगे, इस बिजनेस को शुरू करके आप महीने के ₹30000 तक भी कमा सकते हैं। बस आपको यह ध्यान रखना होगा कि ग्राहक और आपके बीच में संबंध अच्छे होने चाहिए, जितनी अच्छे संबंध होंगे कस्टमर उतने ही ज्यादा आएंगे और आपको आर्डर भी मिलता रहेगा।

अण्डों के होलसेल व्यापार के लिए मार्केटिंग करना

यह बात तो निर्धारित है कि अगर आप कोई बिजनेस शुरू करते हैं तो उसके लिए आपको अपने प्रोडक्ट की मार्केटिंग जरूर करनी होती है। अगर आप प्रमोशन नहीं करेंगे तो लोगों को आपके व्यवसाय के बारे में नहीं पता चल पाएगा और आपका बिजनेस पीछे रह जाएगा।

इसका सबसे बेहतर तरीका यह है कि आप शहर के हर होटल, स्टॉल, दुकान इत्यादि जगह पर जाकर अपने अंडों के सैंपल दे सकते हैं।

 

इसी के साथ आप उन्हें थोड़े कम दाम पर अंडे दे इसी के साथ फ्री डिलीवरी का भी ऑफर दे सकते हैं। मतलब कई सारी योजनाओं को अपनाकर आप मार्केट में अपनी जगह बना सकते हैं। इसी के साथ आप बिजनेस का ऐड न्यूज़पेपर, मैगज़ीन इत्यादि में दिला सकते हैं।

आप अपने प्रोडक्ट का प्रचार ऑनलाइन तरीके से भी कर सकते हैं और आजकल ऑनलाइन का जमाना है। इसीलिए आप फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप, इत्यादि के माध्यम से अपने प्रोडक्ट के बारे में लोगों को बता सकते हैं।

 

जब लोगों को आपकी व्यापार के बारे में पता चलेगा तो छोटी दुकानों के विक्रेता आपके पास जरूर आएंगे और आपके कस्टमर भी बढ़ेंगे।

अण्डों के होलसेल व्यापार में ध्यान रखने योग्य बातें

  • जब आप किसी भी कस्टमर को डिलीवरी करते हैं तो उसे हमेशा समय पर डिलीवरी दें। अगर समय पर आपके डिलीवरी नहीं पहुंच पाएगी तो वह किसी और से अंडे खरीदना शुरू कर सकता है और कस्टमर आपकी हाथ से निकल जाएगा।
  • जिस जगह से आप अंडे खरीद रहे हैं, वहां पर बकाया राशि हमेशा समय पर दें, जिसे जरूरत पड़ने पर वह आप पर भरोसा कर सके और आपकी मदद भी कर सकें।
  • जिस जगह आप अंडों को रख रहे हैं, वहां पर साफ सफाई का ध्यान अवश्य रखें। किसी भी प्रकार की बदबू नहीं आनी चाहिए। क्योंकि कोई व्यक्ति जब माल खरीदने आता है तो वह क्वालिटी के साथ-साथ साफ-सफाई भी देखता है।
  • जिस व्यक्ति को आप हेल्पर रख रहे हैं, उसे समय-समय पर पेमेंट देते रहें। अगर आप पेमेंट नहीं देंगे तो वह आपका साथ छोड़ जाएगा।
  • कभी भी ग्राहक को टूटे हुए अंडे ना दें, अगर वह आपको दिख रहे हैं तो आप पहले ही होने निकाल कर फेंक दें। ऐसे में ग्राहक को नुकसान होने लगता है और वह आपसे माल लेना भी बंद कर देगा।

FAQ

अंडे का भाव मार्केट में क्या है?

नेशनल एग कोऑर्डिनेशन कमिटी के द्वारा अंडे का रेट 3.95 रुपए निर्धारित है। हो सकता है आने वाले समय में यह ₹4 तक पहुंच जाए।

एक पेटी में कितने अंडे होते हैं?

एक पेटी में लगभग 210 अंडे होते हैं।

 
अंडे का होलसेल रेट कितना होता है?

अंडे का होलसेल मार्केट में रेट ₹160 में बिकती है, इसी के साथ देसी अंडे की ट्रे ₹230 की है।

अगर हम इसलिए पार को शुरू करते हैं तो क्या हमें अच्छा खासा मुनाफा मिल सकता है?

हां आजकल इस व्यापार को करने में बहुत ही अच्छा मुनाफा मिल सकता है।

क्या होलसेल काम के साथ-साथ हम रिटेल की दुकान भी शुरू कर सकते हैं?

अगर आप सक्षम है, तो आप यह जरूर शुरू करें और होलेसल के साथ साथ अगर रिटेल की दुकान भी शुरू करते हैं तो आपको और भी ज्यादा मुनाफा होगा।

निष्कर्ष

आशा करते हैं आपको यह आर्टिकल अण्डों का होलसेल व्यापार कैसे शुरू करें? (Egg Wholesale Business in Hindi) पसंद आया होगा, इसे आगे शेयर जरूर करें। यदि आपका इस लेख से जुड़ा कोई सवाल या सुझाव है तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

नमक्कली में आज अंडे के रेट में कितने उतार-चढ़ाव आए हैं सारणी में देख सकते हैं बाकी राज्यों की तुलना में नमक्कली में ande ke rate थोड़े से कम है।

अजमेर में अंडे का प्राइस क्या चल रहा है सारणी में देख सकते हैं हालांकि पिछले कुछ दिनों में अजमेर के अंदर अंडे का प्राइस काफी स्थिर रहा है।

हैदराबाद में अंडे का आज का रेट table में बता दिया गया है जैसे हैदराबाद में अंडे के प्राइस में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा इस पोस्ट के माध्यम से आपको सूचित कर दिया जाएगा।

ऊपर दी गई जानकारी के द्वारा आप (100 अंडे, एक ट्रे (30अंडे) या फिर प्रति अंडा) का रेट जाने सकते है। जैसे ही अंडे के रेट में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा इस पोस्ट को तुरंत अपडेट कर दिया जाएगा ande ka rate / barwala ande ka rate / necc egg rate today / 30 egg price की Letest Update के लिए इस लेख से बने रहे। इस लेख के माध्यम से आपको इन सभी सवालों के जवाब प्राप्त हो जाएंगे

  • today egg rate in mumbai 
  • necc egg rate
  • barwala ande ka rate
  • ande ka paper rate
  • aaj ka anda ka rate
  • ajmer ande ka bhav
  • delhi anda mandi rate।egg rate barwala haryana 
  • 30 egg price in delhi 
  • desi murgi ka anda 
  • mandi rate up 
  • wholesale egg prices
  • 1 egg tray price in delhi
  • all india egg rate
  • anda mandi rate
  • daily egg rate
  • ajmer ande ka bhav
  • boiler murgi rate
  • necc rate today
  • egg ka ret
  • delhi anda rate
  • karnataka egg rate
  • ande ka price
  • 100 egg price in mumbai
  • ajmer egg ret
  • necc  price
  • egg cost today
  • egg rate barwala haryana

एक अंडे की कीमत क्या है?

अंडा एक लोकप्रिय खाद्य पदार्थ है विटामिन और प्रोटीन से भरपूर होता है आमतौर पर एक अंडे की कीमत 5 से 8 रुपए के बीच में होती है। सर्दियों में अंडे को अधिक खाया जाता है इसलिए सर्दियां आते हैं ande ka rate बढ़ जाता है।

Ande Ka Rate अंडे का भाव: तत्काल खाना पकाने के लिए अंडे एक बेहतरीन उपकरण हैं, और भारत के आम लोग हर दिन ढेर सारे अंडे खाते हैं। न केवल भारत में बल्कि भारत के बाहर अन्य देशों में भी नाश्ते के लिए अंडे खुशी से स्वीकार किए जाते हैं। डॉक्टरों के अनुसार, तत्काल प्रोटीन प्रदान करने के लिए अंडे एक उत्कृष्ट भोजन हैं।

लेकिन अगर हम भारत की बात करें तो यहां अंडे का भाव हर दिन बढ़ रही है। आज इस पेज पर हम भारत के विभिन्न राज्यों में Egg Rate के थोक मूल्य और खुदरा मूल्य पर ध्यान केंद्रित करेंगे। आप इस पेज से देश के विभिन्न राज्यों में आज के Ande Ka Rate अंडों की कीमत और पूरे महीने अंडे का रेट का पता लगा सकते हैं।

दिल्ली में अंडे का रेट क्या है?

दिल्ली में अंडे का रेट 5.5 से 6 रूपये के बीच है ट्रे (Tray) अंडे की कीमत ₹171.6 और 100 पीस अंडे के कीमत ₹574 है। आज का अंडे का रेट जाने के लिए इस पोस्ट को पढ़ें।

बरवाला अंडे का रेट आज का क्या है?

बरवाला में एक ट्रे अंडे की कीमत 164.1 रूपये है और यदि आप बरवाला में एक अंडा लेते हैं तो यह आपको 5 रूपये 47 पैसे की पड़ेगी बाकी जगहों की तुलना में बरवाला में अंडे का रेट अभी कम है।

अंडे की क्रेट कितने रुपए की आती है?

एक अंडे की ट्रे में 30 अंडे होते हैं। एक ट्रे अंडे आपको कितने में मिलेगी यह जगह पर निर्भर करता है आमतौर पर एक ट्रे अंडा 150 रूपये से 170 रूपये के बीच में मिल जाता है।

Note: This is not NECC official website. We collect the prices from the NECC site to present the prices in a simple and graphical manner for the convenience of the user. The suggested prices are published solely for the reference and information of the trade and industry. NECC and Sangbad.in does not by itself or through any person enforce compliance or adherence with such suggested egg prices in any manner whatsoever.

  • ande ka rate
  • aaj ka ande ka rate kya hai
  • ande ka rate aaj ka
  • ande ka price
  • ande ka rate kya hai
  • ande ka paper rate
  • ande ka wholesale rate
  • ande ka rate delhi
  • delhi anda ka rate
  • ande ka mandi rate
  • jabalpur anda ka rate
  • ande ka thok rate
  • aaj ka ande ka rate kitna hai
  • ande ki tray ka rate
  • ande ka rate mumbai
  • delhi mein ande ka rate
  • ande ka rate barwala
  • ande ka rate kitna hai
  • ande ka rate today
  • ande ka rate 2021
  • desi ande ka rate
  • ande ka tel price
  • ande ka rate batao
  • desi murgi ke ande ka rate
  • murgi ke ande ka rate
  • delhi mein ande ka rate kya hai
  • aaj ka ande ka rate mumbai
  • aaj ka ande ka rate delhi
  • aaj ka anda rate raipur
  • anda ka rate bataiye
  • ande ka rate bataiye
  • ande ka rate kya hai aaj
  • ande ka rate kya hai aaj ka online
  • ande ki tray ka rate kya hai
  • barwala anda ka rate kya hai
  • ande ka rate bhopal
  • ande ka rate delhi ka aaj ka
  • ande ka rate bataen
  • all india ande ka rate
  • ande ka rate kya chal raha hai
  • ajmer ande ki rate wholesale
  • ande ka rate hyderabad
  • ande ka thok rate kya hai
  • ande ki rate list
  • ande ka rate aaj ka karachi
  • anda ka rate punjab
  • ande ka rate karachi
  • online ande ka rate
  • ande ka rate 2020
  • ande ka rate barwala ka
  • for me ande ka rate
  • ande ka wholesale rate hyderabad
  • ande ka rate kanpur today
  • boiler ande ka rate
  • ande ka rate pune
  • ande ka rate raipur
  • ande ka market rate
  • ande ka mandi rate kya hai
  • ande ka kya rate
  • ande ka daily rate
  • poultry farm ande ka rate
  • ande ka rate aaj
  • ande ka rate ande ka rate
  • ande ka rate jabalpur
  • daily ande ka rate
  • ande ka paper rate kya hai aaj ka
  • ande ka rate nagpur
  • jabalpur anda ka rate aaj ka
  • ande ka rate ajmer
  • punjab mein ande ka rate kya hai
  • ande ka rate maharashtra
  • anda ka rate batao
  • ande ka paper rate aaj ka
  • ande ka rate 2019
  • ande ka rate up
  • ncc anda ka rate
  • ande ka rate
  • अंडे का रेट
  • ande ka rate aaj ka
  • अंडे का रेट क्या है आज
  • अंडे का रेट क्या है
  • अंडे का रेट क्या चल रहा है
  • अंडे का रेट जबलपुर
  • अंडे का रेट कितना है
  • अंडे का रेट टुडे
  • अंडे का रेट बरवाला
Rate this post

Leave a Comment